Home CRIME सम्पत्ति का मोह या विवाहेत्तर प्रेम सम्बन्ध, 3 बच्चों की हत्या के...

सम्पत्ति का मोह या विवाहेत्तर प्रेम सम्बन्ध, 3 बच्चों की हत्या के पीछे की कहानी में आया नया मोड

90
0

चंडीगढ,23नवंबर। समाज में तीन मासूम बच्चों की हत्या का क्या कोई कारण हो सकता है? यह सवाल तब कौंधा था जब कुरूक्षेत्र जिले के सारसा गांव से पिछले रविवार को गायब हुए तीन मासूम बच्चों के शव पंचकूला जिले के मोरनी के जंगल में बरामद किए गए थे।

 

गुरूग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले में अपनी जांच के कारण सवालों के घेरे में आई हरियाणा पुलिस ने तीन बच्चों की हत्या का कारण यह बताया था कि बच्चों के पिता सोनू मलिक के हिमाचल प्रदेश की महिला के साथ विवाहेतर सम्बन्ध है। उस महिला से विवाह से पहले बच्चों को अपने रास्ते से हटाने के लिए सोनू ने अपने चचेरे भाई जगदीप मलिक के हाथों बच्चों की हत्या करवाई। लेकिन गुरूवार तक पुलिस ने यह कहानी बदल दी और कहा कि जगदीप मलिक ने सम्पत्ति के लिए तीनों बच्चों को प्वाइन्ट ब्लैंक से गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

 

अपनों के हाथों हत्या के शिकार हुए सोनू मलिक के इन बच्चों में सबसे बडा 11वर्षीय समीर,8वर्षीय सिमरन व 3 वर्षीय समर  शामिल है। अब पुलिस जगदीप पर सम्पत्ति के लिए ही दो साल पहले अपने भाई की हत्या करने के लिए भी संदेह कर रही है। पुलिस ने तीनों बच्चों के शव मंगलवार को बरामद किए थे। जगदीप ने पूछताछ में तीनों बच्चों को उनके गांव से करीब 110 किमी दूर लाकर मोरनी के जंगलों में हत्या करने की बात कबूल की थी।

 

मामले की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी के अनुसार जगदीप ने पहले कहा था कि उसने सोनू मलिक के कहने पर तीनों बच्चों की हत्या की। सोनू अपनी प्रेमिका से विवाह करने के लिए तीनों बच्चों से पीछा छुडाना चाहता था। लेकिन अब जगदीप का कहना है कि उसने सम्पत्ति के लिए हत्या की। जगदीप ने दो साल पहले अपने 13 वर्षीय भाई वरिंदर की हत्या करना भी कबूल किया है। वरिदर का शव अपने घर पर लटका पाया गया था और परिवार वालों ने तब इसको आत्महत्या करार दिया था।

 

लेकिन पुलिस अभी किसी एक नतीजे पर कायम नहीं है। सोनू मलिक के पिता का कहना है कि उन्हें विश्वास है कि विवाहेतर सम्बन्धों के चलते सोनू ने अपने बच्चों की हत्या करवाई। पुलिस इस पहलू की जांच के लिए हिमाचल प्रदेश की उस महिला से पूछताछ की तैयारी में है जिसके साथ सोनू के सम्बनध बताए गए है। इसके लिए एक पुलिस टीम भेजी गई है। पुलिस ने जांच जारी रहने से सोनू को अभी गिरफ्तार नहीं किया है। सोनू मलिक का कैथल में फोटो स्टूडियो है और जगदीप खेतों में काम करता है। जगदीप विवाहित है और उसके साढे तीन साल का बच्चा है।

सोनू मलिक के पिता जीता मलिक ने पुलिस को कहा है कि यदि उसका पुत्र व भतीजा बच्चों की हत्या का दोषी साबित होता है तो दोनों को काट कर उसी जगंल में फेंक दिया जाए जहां से तीनों बच्चों के शव बरामद किए गए है।