Home CHANDIGARH सदन ने जाट आंदोलन में मारे गए लोगों और पंचकूला हिंसा के...

सदन ने जाट आंदोलन में मारे गए लोगों और पंचकूला हिंसा के मृतकों को भी दी श्रद्धांजलि

54
0

चंडीगढ,23अक्टूबर। हरियाणा विधानसभा में शीतकालीन सत्र के पहले दिन पिछले साल के जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान मारे गए 32 लोगों और पिछले 25अगस्त को पंचकूला में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद भडकी हिंसा में मारे गए 41 लोगों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।
सरकार द्वारा सदन में रखे गए शोक प्रस्ताव पढे जाने के बाद मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल की ओर से नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने मांग उठाई कि प्रदेश में पिछले साल के जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों व इस साल पंचकूला हिंसा में मृतक लोगों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की जाए। इस पर सदन में इन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
बाद में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनका निधन ही हो गया उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने में कोई बाधा नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दादूपुर-नलवी नहर परियोजना के मुद्दे पर कांग्रेस सदस्यों द्वारा सदन में हंगामा किए जाने को गैर जिम्मेदाराना बताया। नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ ड्रामा करके किसानों की सहानुभूति बटोरना चाहती है। उन्होंने कहा कि पिछले दस साल जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो इस परियोजना का काम पूरा क्यों नहीं किया गया।