Home BREAKING मोदी का आकर्षण ही उन्हें फिर प्रधानमंत्री बनायेगा – केबिनेट मंत्री विज

मोदी का आकर्षण ही उन्हें फिर प्रधानमंत्री बनायेगा – केबिनेट मंत्री विज

11
0

चंडीगढ,11मार्च। हरियाणा की भाजपा सरकार के केबिनेट मंत्री अनिल विज अपनी पार्टी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में अनूठी राय रखते है। जब उनसे यहां सोमवार को सवाल किया गया कि ऐसी कौन सी योजना है जो कि नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनायेगी तो उन्होंने कहा कि मोदी का आकर्षण ही उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री बनायेगा।

विज ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मोदी की लोकप्रियता का ग्राफ देश-विदेश में बहुत बढ गया है और इससे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सपना तो चकनाचूर हो गया है। विज ने कहा कि भाजपा पहले से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि सीटें कम आने की सर्वे रिपोर्ट सही नहीं है। हम जमीन की राजनीति करते है और हमें हकीकत का पता है।

हरियाणा के केबिनेट मंत्रियों को लोकसभा चुनाव लडने के सवाल पर विज ने कहा कि मुझे औरों का नहीं पता लेकिन मैं स्वयं लोकसभा चुनाव नहीं लड रहा। चुनावी योजना के अनुसार मोदी हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए आ सकते है। वैसे मोदी का संदेश जन-जन तक पहुंच गया है। किसानों को राहत के सवाल पर विज ने कहा कि किसानों के लिए जो कुछ मोदी सरकार ने किया उतना किसी और सरकार ने नहीं किया। पिछली सरकार ने 60 हजार करोड रूपए तक का कर्ज माफ किया जबकि मोदी सरकार किसानों को छह हजार रूपए साल के हिसाब से प्रति वर्ष 75 हजार करोड रूपए देगी। कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन किसानों की हालत सुधारना चाहते थे। किसानों की हालत में सुधार के लिए उन्हें फसल का समर्थन मूल्य डेढ गुना दिया गया है और दोगुना करने की योजना है।

हरियाणा में दिल्ली के मुकाबले बेहतर स्कूल और अस्पताल न होने के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आरोप पर विज ने कहा कि हरियाणा के स्कूल और अस्पताल दिल्ली से कहीं बेहतर है। केजरीवाल तो गुमराह करने की राजनीति करते है। विज ने यह भी कहा कि भाजपा में शामिल होने के इच्छुक नेताओं की लम्बी सूची है।