Home NATIONAL भोपाल में 19 वर्षीय छात्रा से रेप की आपबीती को फिल्मी कहानी...

भोपाल में 19 वर्षीय छात्रा से रेप की आपबीती को फिल्मी कहानी बताने वाले थाना प्रभारी (TI) मोहित सक्सेना समेत 7 पुलिस कर्मियों की निलंबित किया।

41
0

थाना प्रभारी मोहित सक्सेना समेत चार TI, दो एसआई और एक सीएसपी यानी कुल सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.
मामला सामने आने के बाद रेल डीपी गुप्ता ने थाना प्रभारी मोहित सक्सेना के खिलाफ कार्रवाई की, भोपाल के हबीबगंज इलाके में यूपीएससी की कोचिंग कर रही 19 वर्षीय छात्रा से चार लोगों ने तीन घंटे तक गैंगरेप किया था, आरोपियों ने इस कदर बर्बरता की थी कि पीड़ित छात्रा कई घंटों तक झाड़ियों में बेहोश पड़ी रही।

जब मामला पुलिस के पास पहुंचा और पीड़िता ने आपबीती सुनाई तो थाना प्रभारी मोहित सक्सेना ने पीड़ित छात्रा से कहा था कि वह उनको फिल्मी कहानी न सुनाए। इसके बाद पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठने लगे। आईजी रेल डीपी गुप्ता ने थाना प्रभारी सक्सेना को निलंबित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि विदिशा की रहने वाली छात्रा भोपाल के एमपी नगर जोन-2 में यूपीएससी की कोचिंग कर रही है। वह कोचिंग से हबीबगंज स्टेशन पैदल जा रही थी। इस बीच कुछ बदमाशों ने उसका रास्ता रोक लिया और उसका मुंह दबाकर एक छोटी पुलिया के नीचे झाड़ियों में ले गए। यहां दोनों आरोपियों ने लड़की को पहले पीटा और उसके हाथ पैर बांधकर ज्यादती की।

लड़की ने पुलिस को बताया कि मेरे बेहोश हो जाने के बाद वो चाय और गुटखा खाने गए। इसके बाद उनके साथ दो और आरोपी आए। उन्होंने भी मेरे साथ ज्यादती की। लड़की ने आगे बताया कि, मैं चीखी तो उन्होंने मेरा मुंह दबा दिया। मेरा फोन पर्स और अंगूठियां भी लूट ली। वो लोग मुझे पीटते रहे। मेरे हाथ पैर बांधकर मुझे झाड़ियों में फेंक दिया। मैं कई घंटे झाड़ियों में पड़ी रही।

बताया जा रहा है कि जब छात्रा को होश आया तो वो किसी तरह हबीबगंज आरपीएफ थाने पहुंची, पिता को फोन कर पूरी घटना बताई. इसके बावजूद पुलिस ने घटना को गंभीरता से ना लेते हुए मामला दर्ज नहीं किया। इसके बाद छात्रा ने करीब तीन पुलिस स्टेशन के चक्कर काटे।

जहां आरोपियों को पकड़ लिया गया है जिसके बाद पुलिस ने आखिरकार मामला दर्ज किया। जानकरी के अनुसार छात्रा के पिता सब इंस्पेक्टर हैं और उसकी मां सीआईडी में पदस्थ है। पुलिस ने आरोपी गोलू बिहारी चडहर और अमर घुनटू को अरेस्ट किया है। अन्य दो आरोपियों की तलाश की जा रही है,आरोपियों का पुलिस मेडिकल करा रही है।