Home HARYANA भाजपा प्रदेश कार्यसमिति 15 अक्टूबर से सोनीपत में

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति 15 अक्टूबर से सोनीपत में

40
0
चंडीगढ़, 8 अक्तूबर – भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति सोनीपत में 15 अक्टूबर से शुरू होगी। प्रदेश कार्यसमिति में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव भाजपा डॉ. अनिल जैन, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला समेत सभी जनप्रतिनिधि एवं संगठन के पदाधिकारी शिरकत करेंगे। बैठक में प्रदेश में चल रही इन योजनाओं की समीक्षा करते हुए इनके बेहतर क्रियान्वयन पर जोर दिया जाएगा, ताकि भविष्य में भाजपा की विचारधारा को आम आदमी से जोडते हुए संगठन को सशक्त बनाने की दिशा में कदम बढाया जा सके।
आज यहां जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन ने बताया कि पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा तथा नई रणनीति बनाने के मकसद से प्रत्येक तीन माह में प्रदेश कार्यसमिति का आयोजन किया जाता है। बीते एक वर्ष के दौरान पानीपत, हिसार, करनाल और जींद में प्रदेश कार्यसमिति होने के बाद अब सोनीपत में इसका आयोजन किए जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि 15 अक्टूबर को प्रदेश पदाधिकारी, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष एवं कोर कमेटी की बैठक होगी, जबकि 16 अक्टूबर को कार्यसमिति की बैठक होगी। उन्होंने कहा कि प्रांतीय कार्यसमिति में आम जीवन के हितों को लेकर शुरू की जा चुकी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन पर चिंतन-मनन किया जाएगा। बैठक में समाज के अंतिम छोर पर मौजूद व्यक्ति को उपयुक्त लाभ देने तथा योजनाओं के लाभ का दायरा अधिक से अधिक वर्गों तक पहुंचाने पर चिंतन होगा। देश के नागरिकों को मुख्यधारा में लाने वाली प्रधानमंत्री जनधन योजना, युवाओं को रोजगार की दिशा में आगे बढाने के लिए स्टार्टअप, स्टैंडअप योजना और इसके तहत मुद्रा योजना से हर कुशल युवा को अपना रोजगार स्थापित करने, गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाली महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना, किसानों के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, जीएसटी में हाल में किए गए बदलाव समेत विभिन्न उन योजनाओं को बेहतर तरीके से अधिक से अधिक लाभार्थियों तक पहुंचाने पर चर्चा होगी।
भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन ने बताया कि बैठक में योजनाओं को अधिक प्रभावी तरीके से क्रियान्वित करने पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने और आमजन को भाजपा की विचारधारा से जोडने के लिए उठाए जाने वाली रणनीति पर मुहर लगेगी। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी भाजपा डॉ. अनिल जैन, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल सत्ता एवं संगठन के मध्य समन्वय को लेकर विशेष तौर पर सत्र को संबोधित करेंगे।