Home CHANDIGARH प्रद्युम्न हत्याकांड में CBI जांच की मांग को फैशन बताने वाले हरियाणा...

प्रद्युम्न हत्याकांड में CBI जांच की मांग को फैशन बताने वाले हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री फंस गए

122
0

चंडीगढ,15 नवम्बर। हरियाणा के गुरूग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की पिछले आठ सितम्बर को हत्या के मामले में सीबीआई जांच के नतीजे राज्य पुलिस की जांच से भिन्न आने के बाद प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राव नरवीर सिंह विवाद में फंस गए है।

प्रद्युम्न के पिता ने कहा कि उन्हें सीबीआई जांच की मांग करने से मंत्री ने रोका था

प्रद्युम्न के पिता वरूण ठाकुर ने एक दिन पहले कहा कि लोक निर्माण मंत्री राव नरवीर सिंह ने उन्हें हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग करने से रोका था।

अब मंत्री ने सफाई दी कि उन्होंने ऐसा कोई प्रयास नहीं किया

राव नरवीर ने दूसरे दिन बुधवार को कहा कि उन्होंने प्रद्युम्न के परिवार को हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग करने से नहीं रोका था। मंत्री ने कहा कि वे प्रद्युम्न के अंतिम संस्कार वाले दिन परिवार से मिलने पहुंचे थे और वरूण ठाकुर की सीबीआई जांच की मांग पर उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि पुलिस ने अभी जांच शुरू ही की है और अभी पुलिस जांच होने दी जाए। साथ ही उन्होंने कहा था कि कोई भी सरकार किसी मामले में तुरन्त सीबीआई जांच का फैसला नहीं करेगी। फिर सरकार के सिफारिश करने के बाद भी इस बात की गारंटी नहीं होती कि सीबीआई जांच करना स्वीकार कर लेगी।

राव नरवीर ने कहा कि जब प्रद्युम्न के परिवार ने सीबीआई जांच की मांग जारी रखी तो वे मुख्यमंत्री को परिवार से मिलाने ले गए और वहां मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच की मांग मंजूर कर ली। राव नरवीर ने दावा किया कि वे तो सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए छात्र के परिवार को जानते भी नहीं है। राव नरवीर ने कहा कि सभी कुछ राजनीति से प्रेरित होकर कहा जा रहा है। मुझ पर निशाना साधने के लिए एक दुखी पिता को इस्तेमाल किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि पिछले आठ सितम्बर को प्रद्युम्न की हत्या के बाद नौ सितम्बर को दिया गया राव नरवीर का यह बयान सुर्खियों में रहा था कि सीबीआई जांच की मांग फैशन बन गई है। वरूण ठाकुर ने कहा है कि वे सीबीआई जांच से संतुष्ट है। राव नरवीर ने कई बार उनसे कहा था कि सीबीआई जांच की मांग न करें क्योंकि इसमें लम्बा समय कम से कम एक साल लगेगा।