Home CHANDIGARH पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सोनीपत लोकसभा सीट से प्रत्याशी

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सोनीपत लोकसभा सीट से प्रत्याशी

13
0

चंडीगढ,21अप्रेल। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सोनीपत लोकसभा सीट से चुनाव लडेंगे। कांग्रेस नेतृत्व ने हुड्डा को इस सीट से टिकट दिया है। इसके साथ ही पिता-पुत्र दोनों चुनाव मैदान में आ गए है। भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के पुत्र दीपेन्द्र सिंह हुड्डा पहले ही रोहतक लोकसभा सीट से प्रत्याशी है। दीपेन्द्र सिंह रोहतक सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव लड रहे है।
कांग्रेस ने इसके साथ ही फरीदाबाद सीट से पहले घोषित किए गए प्रत्याशी को बदल दिया है। अब फरीदाबाद से विधायक ललित नागर के स्थान पर भाजपा से लौटे अवतार सिंह भडाना को टिकट दिया गया है। कुरूक्षेत्र से पार्टी के नेता निर्मल सिंह को प्रत्याशी तय किया गया है। करनाल से पूर्व स्पीकर और मौजूदा विधायक कुलदीप शर्मा को टिकट दिया गया है। हॉट सीट हिसार से पार्टी के विधायक कुलदीप विश्नोई के पुत्र भव्य विश्नोई को टिकट दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने अब हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों के प्रत्याशी घोषित कर दिए है।
उधर इंडियन नेशनल लोकदल ने गुरूग्राम सीट से उद्योगपति वीरेन्द्र राणा को प्रत्याशी घोषित किया है। इससे पहले इनेलो ने नौ प्रत्याशी घोषित किए थे। अब सभी दल दसों लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर चुके है। सिर्फ जननायक जनता पार्टी को तीन सीटों के प्रत्याशी घोषित करना है।