Home BREAKING दो टोल नहीं होंगे स्थापित, 12 मार्गीय जीटी रोड बनने पर भी...

दो टोल नहीं होंगे स्थापित, 12 मार्गीय जीटी रोड बनने पर भी रहेगा एक टोल

29
0
चंडीगढ़, 21 अक्तूबर- भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन ने आज सोनीपत में कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या एक पर भिगान के पास स्थापित किए गए टोल प्लाजा पर आसपास के 20 किलोमीटर दायरे में रहने वाले लोगों का मासिक पास बनेगा, इसके लिए सडक परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा अधिसूचना भी जारी कराई जा चुकी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह टोल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या एक के छहमार्गीय बनने उपरांत वर्ष 2010 में स्थापित हो जाना था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से स्थापित नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि भविष्य में जीटी रोड के 12 मार्गीय बनने के बाद भी एक ही टोल रहेगा। 
आज यहां जारी बयान में भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन ने कहा कि भिगान के पास भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा स्थापित किया गया टोल प्लाजा वर्ष 2010 में शुरू किया जाना था। लेकिन प्रशासनिक स्तर पर अडचनों के कारण यह शुरू होने में देरी हुई। उन्होंने बताया कि पूर्व सरकार के समय में ही जीटी रोड पर किलोमीटर संख्या 29.30 से किलोमीटर संख्या 86.00 तक छहमार्गीय करने के लिए इस टोल को भिगान लगाना तय हुआ था, जिसपर वर्तमान में क्रियान्वयन हो रहा है। उन्होंने मासिक पास को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करते हुए बताया कि अधिकारी स्पष्ट कर चुके हैं कि टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर आसपास के वाहन चालकों का मासिक पास बनेगा और इसके लिए उन्हें प्रति माह 245 रूपए चुकाना होगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न वर्गों द्वारा टोल पर रियायत को लेकर आवाज उठाई गई है। इस संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के समक्ष लाते हुए उचित कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।
भाजपा नेता राजीव जैन ने कहा कि टोल प्लाजा जीटी रोड को 12 मार्गीय बनाने से पहले ही टोल लगाने जैसी भ्रांति पर भी विराम लगाते हुए कहा कि वर्तमान में छहमार्गीय लेन के लिए लगाया गया है। जब मुकरबा चौक से पानीपत तक जीटी रोड 12 मार्गीय हो जाएगा तो एक ही टोल संचालित होगा, न की दो। उन्होंने कहा कि विपक्ष इस विषय के तथ्यों के आधार पर बात करें, गलत तरीके से भ्रांतियां फैलाकर लोगों को परेशान करने से बाज आए।