Home HARYANA किसान संगठनों ने किया प्रधानमंत्री की रैली का बहिष्कार

किसान संगठनों ने किया प्रधानमंत्री की रैली का बहिष्कार

5
0

झज्जर, 8 अक्टूबर(सुमित कुमार): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल यानि 9 अक्टूबर को हरियाणा के गढी सापला हलके में दीनबंधू सर छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए पहुँचने वाले हैं। वहीं इस दौरान एक किसान रैली का भी आयोजन किया जाएगा जिसे लेकर प्रदेश के कई किसान संगठन प्रधानमंत्री की इस रैली के विरोध में खडे हो गए हैं। सोमवार को झज्जर की अनाज मंडी में एक किसान पंचायत का आयोजन किया गया। जिमसें प्रदेश भर के कई किसान संगठनो के पदाधिकारी पहुंचे। पंचायत में किसान संगठनों ने एक सुर में प्रधानमंत्री की रैली में न जाने का फैसला लिया। सीधे तौर पर सभी किसान संगठनों ने किसान रैली का बहिष्कार किया है।

किसानों का आरोप है कि जो लोग दिल्ली में किसान भाइयों के साथ लाठी-डंडो से मारपीट कर उन्हे लहूलुहान करते हैं और अब वही लोग हरियाणा में आकर किसानों को गुमराह करने में लगे हैं।

बता दें किसान मांग कर रहे हैं कि बगैर रजिस्ट्रेशन वाली फसल को भी खरीदा जाए। किसानों का कहना है कि गैर रजिस्ट्रेशन वाली फसल को बिक्री से दूर रखकर सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। प्रदेश के किसान कल का दिन हरियाणा में काले दिवस के रूप में मनाएंगे।