Home CHANDIGARH इनेलो अध्यक्ष ओपी चौटाला बोले भाजपा से गठबंधन के खिलाफ नहीं

इनेलो अध्यक्ष ओपी चौटाला बोले भाजपा से गठबंधन के खिलाफ नहीं

11
0

चंडीगढ,11फरवरी। हरियाणा में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के मद््देनजर राजनीतिक गोलबंदी की गतिविधियां तेज हो गई है। हाल में बहुजन समाज पार्टी ने प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल से गठबंधन तोडकर भाजपा के बागी सांसद राजकुमार सैनी द्वारा गठित लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के साथ गठबंधन किया है। इसके बाद राजकुमार सैनी ने गठबंधन के लिए कांग्रेस के पूर्व केन्द्रीय मंत्री विनोद शर्मा की पार्टी हरियाणा जनचेतना पार्टी के साथ गठबंधन के प्रयास तेज कर दिए है।

सैनी बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर जहां अपनी पार्टी के पिछडा वर्ग जनाधार को बहुजन समाज पार्टी समर्थक दलितों से जोड चुके है तो अब वे विनोद शर्मा की पार्टी को जोडते हुए सवर्णो का वोट भी अपने साथ लाना चाहते है। इस सिलसिले में सैनी ने विनोद शर्मा से मुलाकात की है। इसी बीच शिरोमणि अकाली दल के राष्ट््ीय प्रवक्ता एवं दिल्ली से विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी सैनी की पार्टी के साथ गठबंधन के लिए मुलाकात की है। पंजाब और केन्द्र में भाजपा का सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल हरियाणा में लोकसभा ओर विधानसभा चुनाव लडने की तैयारी में है। इस सिलसिले में अकाली दल अध्यक्ष सुखवीर बादल हरियाणा में पार्टी की रैलियां कर पंजाबी समुदाय को अपने पक्ष में लाने का प्रयास कर रहे है। अगर लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और बसपा के गठबंधन में अकाली दल व हरियाणा जनचेतना पार्टी भी शामिल हो जाते है तो यह एक महागठजोड का रूप लेगा।

दूसरी ओर ऐन लोकसभा चुनाव से पूर्व बसपा द्वारा गठबंधन तोड लिए जाने के बाद इनेलो के राष्ट््ीय अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला ने सोमवार को कुरूक्षेत्र जिले के लाडवा में जनसभा में कहा कि वे अपनी पार्टी के भाजपा के साथ गठबंधन के खिलाफ नहीं है। इनेलो-भाजपा गठबंधन ने हरियाणा में पहले भी सरकार बनाई थी। ओमप्रकाश चौटाला के इस बयान से पहले भी इनेलो के सूत्र कहते रहे हैं कि बसपा के गठबंधन तोड लेने के बाद पार्टी बडा राजनीतिक समीकरण पेश करेगी।